GET LATEST DIGITAL MARKETING UPDATES
LinkedIn Par Followers Kaise Badhaye – How to Increase Followers On LinkedIn

LinkedIn Par Followers Kaise Badhaye – How to Increase Followers On LinkedIn

Linkedin Par Followers Kaise Badhaye किसी भी अन्य Social Media की तरह, नेटवर्किंग, विपणन, प्रतिभा खोज और सामग्री विपणन के प्रयोजनों के लिए Linkedin की शक्ति का लाभ उठाने के बारे में चर्चा की जाती है। अंततः Linkedin पर मुख्य खेल तेजी से Followers के निर्माण के लिए है।

 

LinkedIn Par Followers Kaise Badhaye

 

LinkedIn Par Followers Kaise Badhaye

 

Linkedin में फॉलोअर Concept

इससे पहले कि हम यह अध्ययन करने के लिए बैठें कि Linkedin Followers को कैसे बढ़ाया जाए अन्य सामाजिक मीडिया से Linkedin के संरचनात्मक अंतर और Followers को काम करना चाहिए।

Linkedin पर Followers को कैसे प्राप्त किया जाए, इस संबंध में उत्तर देने वाले विशेषज्ञ इस सोशल साइट पर प्रोफ़ाइल, लक्ष्य दर्शकों और अंतिम उपयोगकर्ताओं को समझने की सलाह देते हैं।

निम्नलिखित की प्रक्रिया कनेक्ट करने से अलग है। जुड़ाव और जुड़ाव में भिन्नता। कनेक्ट करना Facebook पर एक दोस्त बनने जैसा है, और निम्नलिखित ट्विटर के समान है। यह उपयोगकर्ताओं को मिलियन डॉलर का प्रश्न उठाता है कि Followers को कैसे प्राप्त किया जाए Linkedin पर. Linkedin Followers को कैसे बढ़ावा दिया जाए, इसका तार्किक उत्तर बोल्ट कनेक्शन पर ध्यान देना होगा।

Linkedin पर फॉलोअर्स पाने का सवाल हमेशा Social Media यूजर्स के दिमाग में जोर से गूंजता है। लिंक्डिन साइन इन अपने बाजार के विकास में पेशेवरों, ब्रांडों, व्यापारियों और कंपनियों के लिए कई लाभों के लिए एक कदम के पत्थर की तरह है।

Linkedin Platform का महत्व

2016 में, Microsoft ने उभरते हुए सितारे के रूप में देखकर $ 26.2 बिलियन के लिए B2B सोशल साइट का अधिग्रहण किया। अब सोशल साइट ने 500 मिलियन यूजर बेस पार कर लिया है। नेटवर्क बिल्डिंग के मामले में Linkedin अन्य लोकप्रिय सोशल नेटवर्क जैसे Facebook, ट्विटर या इंस्टाग्राम से अलग है।

एक Broad Strategy के साथ Connections को बढ़ाएँ

Linkedin, विशेष रूप से अपने नए मेकओवर में न्यू Linkedin के रूप में एक बहुत बड़ा चर्चा पैदा कर रहा है और प्रेमी बाजार उस प्लेटफ़ॉर्म पर आते हैं। Linkedin व्यक्तियों और ब्रांडों दोनों के लिए अवसर प्रदान करता है। लेकिन सफलता उच्च गुणवत्ता वाले कनेक्शन और Followers पर टिका है। लाभों को लाभकारी रूप से जोड़ने के लिए Linkedin कनेक्शनों को आधार को अधिकतम अनुमत तीस हजार कनेक्शनों तक विस्तारित करना होगा।

Linkedin Followers को बढ़ाने के लिए रणनीतियाँ

Linkedin स्टेट्स कनेक्शन उन लोगों के बीच विश्वास के दो-तरफ़ा रिश्ते हैं जो एक-दूसरे के लिए जाने जाते हैं। पारस्परिक सहमति में व्यक्तिगत जानकारी, फोटो, पोस्ट, अपडेट और इतने पर साझा करना शामिल है
पर।

निम्नलिखित एक तरह से लिंक का अर्थ है अनुयायी को पहले-डिग्री संबंध के रूप में कनेक्ट किए बिना किसी अन्य Linkedin सदस्य के पदों को देखने की अनुमति देता है।

कनेक्ट करने के लिए किसी के निमंत्रण को स्वीकार करना 1-डिग्री कनेक्ट बनाता है और किसी व्यक्ति का 2-डिग्री कनेक्शन स्वचालित और इसके विपरीत है।

Linkedin पर कनेक्शन बनाना निम्न प्रकार के लोगों को लक्षित कर सकता है

· पहले से ही ज्ञात लोग

· समान प्रोफ़ाइल और रुचियों के साथ दूसरा कनेक्शन

प्लस 2 कनेक्शन जो एक लक्षित दर्शक बनाने के लिए बहुत अच्छे हैं।

Email List का उपयोग करें

कनेक्शन बनाने में सबसे आसान हिस्सा कुछ हजार ईमेल पतों का उपयोग करने के लिए ईमेल एड्रेस बुक का उपयोग करना है। उन ज्ञात लोगों से जुड़ना आसान और त्वरित है। यहां तक कि अगर उनके दर्शक उदारवादी हैं, और फोकस के लिए भी प्रासंगिक नहीं हैं तो वे अभी भी शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह हैं।

Automatic LinkedIn Followers and Secondary LinkedIn Followers

Linkedin पर, सभी प्राथमिक कनेक्शन स्वचालित अनुयायी हैं। लेकिन Followers की कुल संख्या कनेक्शन और Followers की कुल राशि होगी। लिंक्डिन Followers को मुफ्त में कैसे प्राप्त करें, मुख्य लक्ष्य को अधिकतम संख्या तक कनेक्शन का अनुकूलन करना होगा क्योंकि पहले कनेक्शन डिफ़ॉल्ट रूप से प्राथमिक अनुयायी होते हैं। इसके लिए, लिंक्डिन पर लाइक पाने के लिए बुनियादी कदम उपयोगी होंगे। ज्ञान, सलाह और परिचय के तरीकों पर समृद्ध सामग्री साझा करें। वे अच्छी तरह से प्राप्त करेंगे दर्शकों।

Linkedin से अन्य सहायक लाभ शामिल हैं

·      Leads

·      Sales

·      Clients

·      Career opportunities

Linkedin Followers को मुफ्त में कैसे प्राप्त किया जाए, इसके जवाब का एक हिस्सा उपयोगकर्ता में अंतर्निहित है
Linkedin पर बढ़ने के लिए रणनीति।

आम तौर पर, जब कोई उपयोगकर्ता Linkedin पर पोस्ट करता है, तो इंप्रेशन केवल कुल कनेक्शन का एक छोटा प्रतिशत होगा। जब कोई कनेक्शन पसंद या टिप्पणियों के माध्यम से पोस्ट संलग्न करता है, तो सामग्री फ़ीड के माध्यम से उसके कनेक्शन को प्रदर्शित करती है। इस प्रकार श्रृंखला वायरल हो जाती है।

अन्य सोशल साइट्स के विपरीत, Linkedin पर Followers को खरीदने का चलन नहीं है। पहला विचार यह है कि लिंक्डिन Followers को मुक्त कैसे बढ़ाया जाए।

Target प्रभावित करने वाले

Social Media प्रभावित बनने के लिए, सबसे अच्छा तरीका अन्य प्रभावितों के साथ जुड़ रहा है। Linkedin पर ज्यादातर अर्थपूर्ण रिश्ते खेती और प्रत्यक्ष प्रतियोगियों के साथ जुड़कर निर्मित होते हैं। यहां कीवर्ड सहयोग और प्रतिस्पर्धा नहीं है।

Linkedin प्रभावितों के साथ नेटवर्क और उन्हें आपकी सामग्री में टैग करना शुरू करें। अन्य सामाजिक बातचीत में भी उसी रणनीति का उपयोग करें। एक संबंध बनाने वाले को टैग करना एक ठोस संबंध बनाने के बाद ठीक है और यह भी कि यदि पोस्ट बहुत प्रासंगिक है। स्पैमिंग प्रभावित करने वाले खराब हैं। साथ ही पोस्ट या पोस्ट पर टिप्पणी करके मूल्य जोड़ें

Pages को कैसे Promote दें?

Linkedin पर उपस्थिति बढ़ाने में कम से कम दो रणनीतियाँ काम कर सकती हैं। एक पृष्ठ को बढ़ावा दे रहा है और दूसरा शेयरों में तेजी लाने के लिए आकर्षक सामग्री प्रदान कर रहा है।

एक कंपनी के लिए, सबसे अच्छा विकल्प कर्मचारियों को कंपनी Linkedin पेज का अनुसरण करने के लिए कर्मचारियों को उनके कार्यस्थल के रूप में कंपनी पेज जोड़ने के लिए निर्देश देकर बना रहा है। यह स्वचालित रूप से उन्हें अनुयायी बनाता है।

पृष्ठ को बढ़ाने का एक और तरीका टिप्पणियों और शेयरों सहित प्रवर्धन के लिए सामग्री का अनुकूलन है। Linkedin रिकॉर्ड पर है कि “सर्वश्रेष्ठ” सूची में अन्य कंपनी के पदों की तुलना में 40% से अधिक प्रवर्धन मिलता है।

अनुसंधान के अनुसार, Linkedin अनुयायी वीडियो के साथ जुड़ते हैं और गैर-वीडियो पोस्ट की तुलना में अधिक “प्रवर्धन क्रिया” करते हैं।

SEO को अनुकूल बनाएं

अपने विवरण और पोस्ट में प्रासंगिक कीवर्ड जोड़कर Linkedin पेज को एसईओ फ्रेंडली बनाना सर्च इंजन पर अच्छा काम करेगा और एक व्यापक दर्शक ला सकता है जो Followers को बदल सकता है।

Facebook, ट्विटर, ईमेल सूची आदि जैसे विपणन चैनलों के माध्यम से Linkedin पेज को बढ़ावा दें, सभी वेबसाइट सामग्री में एक Linkedin शेयर बटन जोड़ें।

Innovative सामग्री Use करे

अतिथि ब्लॉग पोस्ट के बायो में कंपनी पेज से Linkedin लिंक शामिल करने से अच्छा ट्रैफिक आएगा। Linkedin और लिंक के बारे में ब्लॉग पोस्ट करने से रेफ़रल ट्रैफ़िक बढ़ाकर एक पृष्ठ पर मूल्य जोड़ सकते हैं।

एक उदाहरण “Linkedin पर फॉलो करने के लिए 8 इनोवेटिव ड्रिवेन कंपनी” हो सकता है। यह कंपनी के पेज पर रेफरल ट्रैफ़िक भेजता है और Linkedin से संबंधित कीवर्ड के लिए अच्छी रैंकिंग अर्जित करता है।

यदि कोई उपयोगकर्ता मौजूदा कनेक्शन और पेज फॉलोअर्स के साथ जुड़ाव की दर बढ़ा सकता है तो अधिक Followers को इसमें शामिल होने की इच्छा होगी।

जब Followers को लगातार अनदेखा किया जाता है, तो Followers की अपेक्षा करना अनुचित है। अन्य लोगों के पोस्ट पर टिप्पणी करना और उन्हें साझा करना एक रूटीन बनाया जाना चाहिए।

उद्योग-संबंधित समूहों में अधिक रुचि लेने से, विचारों और अंतर्दृष्टि को साझा करने से अधिक लोगों को दिलचस्पी हो सकती है और वे पालन करना पसंद करेंगे।

Company News सामग्री के रूप में

कंपनी की खबर लिंक्डिन पेजों पर हॉट कंटेंट है। अधिकांश पेशेवरों का कहना है कि वे मुख्य रूप से कंपनी की खबरों को पढ़ने के लिए Linkedin में शामिल हुए हैं। ट्रैकिंग Linkedin एनालिटिक्स से पता चलेगा कि दर्शकों के साथ किस तरह के पोस्ट गूंज रहे हैं।

हालांकि, प्रचार सामग्री को न्यूनतम रखा जाना चाहिए। कम से कम 80% सामग्री उद्योग से संबंधित होनी चाहिए। मूल्यवान जानकारी साझा करने, चर्चा करने और इसे अपने उद्योग का हब बनाने के लिए एक उद्योग-संबंधी Linkedin समूह बनाना न केवल उपयोगकर्ता को एक अधिकार बना देगा, बल्कि अच्छी संख्या में अनुयायी भी लाएगा।

बड़े आकार के सार्थक प्रयासों के परिणामस्वरूप Linkedin Followers को लाभ मिल सकता है और सामग्री व्यापक आबादी के सामने आ जाएगी।

प्रधानता एक ऐसे दर्शक के निर्माण पर होनी चाहिए जो बहुत बड़ा और प्रासंगिक हो। बड़ी डाउनलाइन के साथ कनेक्शन का चयन प्रभाव के क्षेत्र को बढ़ा सकता है। 1 कनेक्शन और 2 कनेक्शन के संयुक्त प्लैटर Linkedin पर एक मेगा-लक्ष्य दर्शकों में विकसित हो सकते हैं।

Free Followers बढ़ाने की रणनीति

ट्रस्ट फैक्टर पर काम करके और शक्तिशाली पहले कनेक्शन के लिए स्काउटिंग, आपसी कनेक्शन को बढ़ाने और प्रासंगिक सामग्री को पोस्ट करने के लिए कनेक्शन का विस्तार किया जाना चाहिए जो एक समान स्वाद वाले दर्शकों द्वारा देखा जाएगा।

Linkedin अकाउंट इतना Valuable क्यों है?

अद्वितीय जनसांख्यिकी Linkedin को बहुत अलग बनाती है। उनमें निम्नलिखित शामिल हैं।

ऑनलाइन वयस्कों में से 29 प्रतिशत Linkedin का उपयोग करते हैं

· 56 प्रतिशत उपयोगकर्ता पुरुष हैं

· 44 प्रतिशत महिलाएं हैं

· 51 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं के पास कॉलेज की डिग्री है

· 13 प्रतिशत सहस्त्राब्दी (15 से 35 वर्ष के बच्चे)

· 44 प्रतिशत उपयोगकर्ता प्रति वर्ष $ 75,000 से अधिक कमाते हैं

· 41 प्रतिशत करोड़पति Linkedin का उपयोग करते हैं

Content-पहला अनुभव

नए मसालेदार आकर्षणों में Linkedin पल्स भी शामिल है जो 2015 में गेम चेंजर के रूप में शुरू हुआ था। Linkedin पल्स ने सामग्री-प्रथम Social Media नेटवर्क के रूप में मंच की स्थापना की।

Linkedin पल्स से पहले, प्लेटफ़ॉर्म ने कभी भी उपयोगकर्ताओं या किसी भी कार्बनिक सामग्री को प्रभावित करने की पेशकश नहीं की। लेकिन पल्स प्रकाशन ने सामग्री की बाढ़ को खोल दिया और आज शीर्ष स्तर के अधिकारियों द्वारा साप्ताहिक उत्पादन 100,000 से अधिक कार्बनिक लेख हैं।

लिंक्ड इन हाइपर-विशिष्ट सामग्री प्रदान करता है और विभिन्न उद्योगों के व्यवसाय और पेशेवर क्षेत्र में शीर्ष दिमाग और खिलाड़ियों से पहले दृश्यता प्रदान करता है।

Linkedin रणनीति संख्या के लिए उबलती है और Linkedin दर्शकों की अंतर्दृष्टि किसी भी आगे की योजना पर गंभीर रूप से पेश करेगी।

एक Linkedin शेर बनें

निष्कर्ष निकालने के लिए, यदि आप बड़ी संख्या में Followers के लिए लक्ष्य बना रहे हैं तो एक और विकल्प है- एक Linkedin शेर बनें, Linkedin ओपन नेटवर्कर के लिए संक्षिप्त रूप। यह आमंत्रित उपयोगकर्ता के लिए हर आमंत्रित के लिए “I’t Know” के मानक Linkedin नियम के अवरोध को तोड़ता है। सिंह किसी से भी आमंत्रण स्वीकार कर सकते हैं और कभी भी नकारात्मक नहीं दे सकते हैं “मुझे नहीं पता”

 

See More Related Articles

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Udit Khanna

Udit Khanna is a Digital Marketing Course professional at Expert Training Institute, an expert in Digital Marketing, Search Engine Optimization, Pay Per Click, Social Media, etc. who helps companies attract visitors, convert leads, and close customers. Previously, Udit worked as a marketing professional for various startups and tech companies. He graduated with B.Sc from IGNOU with a dual degree in Business Administration (Marketing & Finance).
Close Menu